ग्राहकों को मानें भगवान; सर्विस सुधारने पर हो जोर, वित्त राज्य मंत्री ने दी बैंकों को नसीहत
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By Admin
Published - 19 March 2023 101 views
नई दिल्ली। बैंकिंग सेवाओं की गुणवत्ता में सुधार लाने के लिए केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री भागवत कराड ने बैंकों को नसीहत देते हुए कहा कि वो ग्राहकों को भगवान की तरह मानें और अपनी सेवाओं में लगातार सुधार करें।
बैंक ऑफ महाराष्ट्र की ओर से आयोजित किए गए कस्टमर मीट प्रोग्राम (Customer Meet programme) में कराड ने कहा कि बैंकों का फोकस ग्राहकों को दी जाने वाली सेवाओं को सुधारने और सिस्टम में कमियों को दूर करने पर होना चाहिए।
ग्राहक भी समय पर लोन अदा करें
कार्यक्रम के दौरान आगे केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ग्राहकों पर भी देश के बैंकिंग सिस्टम को मजबूत करने की बड़ी जिम्मेदारी है। सभी लोगों को समय पर पूरी जिम्मेदारी के साथ लिए गए लोन का भुगतान करना चाहिए।
साथ कहा कि बैंकिंग इंडस्ट्री को किसान, युवा और महिला उद्यमियों को सपोर्ट करना चाहिए, जिससे कि वे देश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकें। मौजूदा समय में भारत दुनिया की पांचवीं बड़ी अर्थव्यवस्था है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने के रास्ते पर है।
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